तांडव वेब सीरीज से हटाए जाएंगे सभी विवादित सीन्स, मेकर्स ने मांगी माफी

तांडव वेब सीरीज से हटाए जाएंगे सभी विवादित सीन्स, मेकर्स ने मांगी माफी

तांडव वेब सीरीज से हटाए जाएंगे सभी विवादित सीन्स, मेकर्स ने मांगी माफीसैफ अली खान, डिम्पल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया और मोहम्मद जीशान जैसे कलाकारों द्वारा अभिनीत वेब सीरीज तांडव इस समय विवादों में हैं। वेब सीरीज रिलीज होने के बाद इसमें दिखाए गए कुछ सीन्स पर दर्शकों ने कड़ी आपत्ति जताई है। उत्तर प्रदेश सहित कई बड़े राज्यों में इस वेब सीरीज के अभिनेताओं एवं मेकर्स के ऊपर एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। कानूनी कार्यवाही के चलते डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने दर्शकों से माफी मांगते हुए विवादित दृश्यों को हटाने की भी बात कही है। 

दर्शकों का मानना है कि इस वेब सीरीज में कुछ सीन जानबूझकर दिखाए गए हैं क्योंकि इसमें हिन्दूमुस्लिम ध्रुवीकरण और वामपंथ इत्यादि को ऐसे पेश किया गया है जैसे यह वर्तमान समय के राजनीति में हो रहा है। हालांकि तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने एक पोस्ट करते हुए लिखा है कितांडव काल्पनिक कहानी पर आधारित है और किसी भी गतिविधि, व्यक्ति या घटना से इसकी समानता होती है तो ये सिर्फ संयोग मात्र है।

इस वेब सीरीज में मोहम्मद जीशान अयूब ने शिवा नाम के एक वामपंथी छात्रनेता का किरदार निभाया है, जिसका शुरू में राजनीति में जाने का कोई मकसद नहीं रहता है। वह सिविल सेवा में जाना चाहता है। लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए वह खुद की पार्टी बनाता है और छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस किरदार को कन्हैया कुमार के ऊपर आधारित है। 

किस सीन पर मचा है सबसे अधिक बवाल?

पहले एपिसोड में शिवा (मोहम्मद जीशान अयूब) भगवान शिव का मजाक उड़ाते हुए दिखते हैं। जिसको लेकर सबसे अधिक बवाल है। इस दृश्य में शिवा भगवान शिव का किरदार निभाते हुए दिखते हैं जिसमें वे कोट पहने हुए होते हैं। भगवान शिव के रूप में जीशान अयूब कहते हैंआखिर आपको किससे आजादी चाहिए?” नारद के वेश में एक व्यक्ति कहता हैनारायण नारायण! प्रभु सोशल मीडिया पर रामजी के फ़ॉलोअर्स बढ़ते जा रहे हैं, प्रभु कुछ कीजिए। मुझे लगता है कि हमें भी कुछ नई स्ट्रेटेजी बना ही लेनी चाहिए।इस पर शिव के रूप में नजर रहे जीशान कहते हैं, “क्या करूं मैं तस्वीर बदल दूं क्याइस पर मंच संचालक कहता है कि भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं।

दलितों पर भी की गई है तीखी टिप्पणी:

इस वेब सीरीज में एक दलित नेता जिसका किरदार अनूप सोनी निभा रहे हैं, एक शादीशुदा ऊँची जाति की औरत के साथ नाजायज संबंध बनाते हैं। लेकिन वे अपने राजनीतिक करियर को दागदार होने से बचाने के लिए समाज के सामने उस औरत को स्वीकार करने से डरते हैं। जिस पर वह औरत कहती है, “जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है तो वह अपने ऊपर सालों पहले हुए अत्याचार का बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से।इस सीन को लेकर भी काफी बवाल किया जा रहा है।

Click Here:- पगार बुक एप्लीकेशन क्या है ? पगार बुक एप्लीकेशन का इस्तेमाल क्यों किया जाता है ?

भाजपा नेता ने कराया था एफआईआर दर्ज:

इस वेब सीरीज में दिखाए गए कुछ विवादित सीन्स पर भाजपा नेता रामकदम ने घाटकोपर पुलिस स्टेशन में तांडव वेब सीरीज एक्टर्स, मेकर्स और डायरेक्टर पर एफआईआर दर्ज कराया है। उन्होंने कहा है कि इस फिल्म में हिन्दू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया गया है। बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने भी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकरतांडववेब सीरीज पर बैन लगाने की मांग की है।